बिग ब्रेकिंग

साधु बनकर आए थे ग्रामीणों को लूटने….. लकिन ग्रामीणों ने किया बुरा हाल…..सच्चाई जानकर दंग रह जयेंगे आप…

उत्तरप्रदेश 07 अगस्त 2022 : साधु के वेश में आए आधा दर्जन ठगों को लोगों ने लात-घूंसों और लाठियों से जमकर पीटा। आरोपियों ने गांव में एक महिला को प्रेतबाधा दूर करने का झांसा दिया था। महिला को बेसुध कर जेवर लूटकर भाग निकले। भनक लगते ही गांव वालों ने उन्हें घेरकर पकड़ लिया। पुलिस ने उत्तरप्रदेश के रहने वाले 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामला रायसेन जिले के मंडीदीप के पोलाहा गांव का है।

मंडीदीप थाना प्रभारी मनोज सिंह ने बताया कि शुक्रवार शाम 6 साधुओं की टोली गांव पहुंची। गांव वालों ने साधुओं को भोजन-प्रसादी भी कराई। सभी लोग गांव में ही रुके। शनिवार सुबह साधु घर-घर जाकर भिक्षा मांगने लगे। इसी बीच, वह गांव में रहने वाले मनोज लोवंशी के घर पहुंचे। उन्होंने मनोज की पत्नी सरिता को भूत-प्रेत की बाधा बताई। इससे वह डर गई। महिला ने साधुओं से बाधा दूर करने का उपाय पूछा। इस पर साधुओं ने कहा कि जेवर में भूत-प्रेत की माया है। जेवर की पूजा-पाठ करना पड़ेगा। सरिता ने पोटली में जेवर लाकर साधुओं को दे दिए। साथ ही, पांच हजार रुपए भी रख दिए। थोड़ी देर बाद महिला को भभूति खिलाई।

महिला का कहना कि भभूति खाने के बाद वह बेसुध हो गई। इस कारण उसे कुछ याद नहीं है। थोड़ी देर बाद मनोज घर पहुंचा, तो पत्नी से पूजा-पाठ के बारे में पूछा। उसने ने बताया कि साधुओं ने पूजा की है। पोटली में जेवर देखे, तो गायब मिले। तुरंत ही मनोज ने ये बात गांव वालों को बता दी। ग्रामीण बाइक से साधुओं का पीछा करने लगे। गांव से थोड़ी दूर सभी को घेर लिया। इसके बाद उन्हें पकड़कर जमकर पिटाई कर दी। फिर पुलिस काे सौंप दिया।

पकड़े गए सभी 6 आरोपी उत्तरप्रदेश में चित्रकूट के रहने वाले हैं। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने कबूला कि वह साधु के वेश में गांव-गांव जाते हैं। लोगों में भूत-प्रेत का डर दिखाकर ठगी करते हैं। आरोपियों ने बताया कि वह भभूति नहीं देते, बल्कि हाथ की सफाई से जेवर ठग लेते हैं। लोगों को जब तक पता चलता है, तब तक भाग निकलते हैं। इसके बाद उस इलाके के आसपास कभी नहीं जाते।

Back to top button